Connect with us

Bluandshahr

Up Assembly Election 2022 Tomorrow Satta Ka Sangram In Bulandshahr Chai Par Chunavi Charcha Youth Ki Baat Aadhi Aabadi Ki Baat Live Debate Discussion With Amar Ujala – Up Election 2022 : आज बुलंदशहर में सत्ता का संग्राम, जनता के मुद्दों पर होगी बात, नेताओं से पूछे जाएंगे सवाल

Published

on


बुलंदशहर का इतिहास 1200 ईसा पूर्व से भी पहले का बताया जाता है। इतिहास पर नजर डालें तो बुलंदशहर पांडवों के लिए महत्वपूर्ण स्थान था। यहां राजा पर्मा ने एक किला और अहिबरन नाम के राजा ने बरन (बुलंदशहर) नाम के एक टावर की नींव रखी। 

ऐतिहासिक और धार्मिक रूप से समृद्ध बुलंदशहर का राजनीति में भी काफी दखल है। यहां सात विधानसभा क्षेत्र हैं। मौजूदा समय सभी सीटों पर भारतीय जनता पार्टी का कब्जा है। अब अगले साल फिर से विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में इस बार इन विधानसभा क्षेत्रों में क्या होगा? योगी सरकार के इन साढ़े चार साल के कार्यकाल में यहां कितना विकास हुआ? क्या आम लोग सरकार के कामकाज से खुश हैं? युवा, महिलाएं और यहां की आम जनता मौजूदा सरकार के बारे में क्या सोचती है? राजनीतिक दलों के नेताओं का क्या मानना है? वह किन मुद्दों को लेकर जनता के बीच जाएंगे? ऐसे तमाम सवालों का जवाब जानने के लिए ‘अमर उजाला’ का चुनावी रथ ‘सत्ता का संग्राम’ बुधवार को बुलंदशहर में होगा। 

आप भी ‘अमर उजाला’ के इस मंच से जुड़ सकते हैं। इसके जरिए आप अपने क्षेत्र, शहर, राज्य और देश के हर मुद्दों को उठा पाएंगे। आप बता पाएंगे कि आने वाले चुनाव में नेताओं और राजनीतिक दलों से आपको क्या उम्मीदें हैं? किन मसलों को लेकर आप वोट करेंगे और नेताओं से आप क्या चाहते हैं?

कब और कहां होंगे कार्यक्रम ?

1. सुबह 8 बजे
चाय पर चर्चा
स्थान: राजे बाबू रोड

2. दोपहर 12 बजे
आधी आबादी से चर्चा
स्थान: चांदपुर फाटक

3. शाम 4 बजे 
राजनीतिक दलों से चर्चा
स्थान : सेंट मोमिना स्कूल

अब तक इन जिलों में हुआ कार्यक्रम
अब तक पश्चिमी उत्तर प्रदेश और ब्रज के कई जिलों में ‘अमर उजाला’ का यह कार्यक्रम हो चुका है। गाजियाबाद से शुरू हुआ ‘सत्ता का संग्राम’ मुरादाबाद, रामपुर, अमरोहा, बरेली, बदायूं, पीलीभीत, शाहजहांपुर, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदोई, फर्रुखाबाद, कन्नौज, इटावा, मैनपुरी, एटा, फिरोजाबाद, आगरा, मथुरा, हाथरस होते हुए अलीगढ़ पहुंच चुका है। अब अगला पड़ाव बुलंदशहर होगा। 

‘सत्ता का संग्राम’ में क्या होगा खास?
चुनावी रथ ‘सत्ता का संग्राम’ के तहत अमर उजाला हर वर्ग के मतदाताओं तक पहुंचेगा। चाय पर चर्चा के साथ-साथ महिलाओं-युवाओं से संवाद होगा और राजनीतिक हस्तियों से सीधे सवाल पूछे जाएंगे। अमर उजाला आपको एक मंच दे रहा है, जहां आप बातों को रख सकेंगे, ताकि जब राजनीतिक हस्तियां चुनावी रैलियां करने आएं तो उन्हें आपसे जुड़े जमीनी मुद्दे भी याद रहें।

विशेष प्रोत्साहन की व्यवस्था
‘सत्ता का संग्राम’ से जुड़े कार्यक्रमों में जमीनी स्तर पर हिस्सा लेने वाले दर्शकों और श्रोताओं के लिए विशेष प्रोत्साहन की भी व्यवस्था की गई है।

इस विशेष कवरेज को आप कहां देख सकेंगे?



Source link

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Bluandshahr

Up Assembly Election 2022 Live: Up Chunav Dates And Candidates List, Bjp, Congress, Sp, Bsp Election Campaign When Is Election In Up News Updates In Hindi – Up Election 2022 Live: जाटों को मनाने की कोशिश में अमित शाह की जाट नेताओं से मुलाकात

Published

on

By


05:21 PM, 26-Jan-2022

गायत्री प्रजापति की पत्नी को टिकट देने पर अखिलेश ने दिया जवाब

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने दुष्कर्म के मामले में उम्रकैद की सजा काट रहे गायत्री प्रजापति की पत्नी महाराजी प्रजापति को अमेठी से टिकट देने का बचाव करते हुए कहा कि उनके खिलाफ कोई मामला दर्ज नहीं है। मामले उनके पति के खिलाफ हैं। वहीं, दूसरे नेता आजम खां और नाहिद हसन का बचाव करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि आजम के खिलाफ ज्यादातर केस भाजपा शासन के दौरान दर्ज किए गए हैं। यही नाहिद हसन के साथ है। नाहिद के खिलाफ भाजपा सरकार में मामले दर्ज किए गए हैं।

04:49 PM, 26-Jan-2022

जाटों को मनाने की कोशिश में अमित शाह की जाट नेताओं से मुलाकात

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बीजेपी सांसद परवेश साहिब सिंह वर्मा के आवास पहुंचे। अमित शाह यहां उत्तर प्रदेश और हरियाणा के जाट नेताओं से मिल रहे हैं। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में पहले चरण की वोटिंग से पहले अमित शाह जाटों की नाराजगी दूर करने की कोशिश करेंगे। 

 

03:33 PM, 26-Jan-2022

फर्रुखाबाद जिलाध्यक्ष ने थामा बसपा का दामन, लुईस खुर्शीद के सामने लड़ेंगे चुनाव

फर्रुखाबाद सदर सीट पर टिकट न मिलने से नाराज जिलाध्यक्ष ने कांग्रेस छोड़ बसपा का दामन थाम लिया है। अब वह पूर्व विदेश मंत्री की पत्नी लुईस खुर्शीद के सामने सदर सीट पर बसपा से चुनाव लड़ेंगे जिलाध्यक्ष के पार्टी छोड़ने से कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। पढ़ें पूरी खबर…

02:25 PM, 26-Jan-2022

आज आ सकती है भाजपा उम्मीदवारों की नई सूची

भाजपा ने यूपी विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण की 16, चौथे चरण की 20 और पांचवें चरण की 59 सीटों के लिए प्रत्याशियों का चयन कर लिया है। मंगलवार को नई दिल्ली स्थित भाजपा मुख्यालय में तीन घंटे से अधिक समय तक चली पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में प्रत्याशियों के नामों पर मुहर लगाई गई। भाजपा ने तीसरे चरण की 59 में से 16, चौथे चरण की 59 में से 20 सीटों पर प्रत्याशी अभी घोषित नहीं किए हैं। इनमें लखनऊ की 9 सीटें भी शामिल हैं।  इन सीटों पर आज प्रत्याशियों का एलान हो सकता है। पढ़ें पूरी खबर…

12:52 PM, 26-Jan-2022

ये ओपिनियन पोल नहीं हैं, ये ओ पीएम पोल हैं: अखिलेश

अखिलेश ने ओपिनियन पोल पर भी तंज कसा। उन्होंने कहा कि ये जनता का चुनाव बन गया है। इतने विधायक कभी नहीं टूटे होंगे।  इसके बाद भी ओपिनियन पोल में न जाने क्या दिखाया जा रहा है। ये ओपिनियन पोल नहीं हैं, ये ओ पीएम पोल हैं। ये भ्रम फैलाने वाले पोल हैं। ये बड़े निर्णय का समय है। 

12:49 PM, 26-Jan-2022

जो लोग कभी गली में नहीं जाते थे, वो अब गली-गली घूम रहे

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गणतंत्र दिवस कार्यक्रम में कहा कि आने वाले समय में हमें लोकतंत्र को बचाना है। नेता जी ने समाज के दबे कुचले लोगों साथ लाकर देश को नई दिशा देने का काम किया था। ये चुनाव बहुत अलग चुनाव है। किसी ने कभी नहीं सोचा होगा कि आप चुनाव में प्रचार नहीं कर पाएंगे। अखिलेश ने कहा कि भाजपा नेताओं के जो बयान है, वो चाहते हैं कि चुनाव उस दिशा में ले जाएं। अब तक हम उनके जाल में नहीं फंसे हैं। वो हमारी दिशा को बदल नहीं पाएंगे। जो लोग कभी गली में नहीं जाते थे। वो अब गली-गली घूम रहे हैं। 

 

12:34 PM, 26-Jan-2022

सपा कार्यालय पहुंचे मुलायम सिंह यादव

 सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव गणतंत्र दिवस कार्यक्रम में शामिल होने सपा कार्यालय पहुंचे। यहां उन्होंने कहा कि इतनी जोश पहले नहीं था जितना आज है। किसी को भी कोई परेशानी हो तो मुझे बातइयेगा मैं उसका समाधान करूंगा। 

11:05 AM, 26-Jan-2022

UP Election : टिकट न मिलने पर बागी हुए सपा विधायक रिजवान हाथी पर सवार

मुरादाबाद में टिकट न मिलने पर सपा से त्यागपत्र देने वाले हाजी रिजवान अब बहुजन समाज पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे। बसपा ने उन्हें अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया है। बसपा ने पहले यहां 22 जनवरी को हाजी चांद बाबू मलिक को अपना प्रत्याशी घोषित किया था। बसपा का दावा है कि पूर्व में पार्टी से प्रत्याशी घोषित किए गए चांद बाबू अब हाजी रिजवान को चुनाव लड़ाएंगे। वर्ष 2017 में हुए विधानसभा चुनाव में जिले की छह विधानसभा सीटों में से चार सीटों मुरादाबाद देहात, कुंदरकी, ठाकुरद्वारा, बिलारी पर सपा व दो सीटों मुरादाबाद शहर और कांठ विधानसभा सीट पर भाजपा ने जीत दर्ज की थी।

10:40 AM, 26-Jan-2022

Uttar Pradesh Vidhansabha chunav: सपा प्रत्याशी आदिल चौधरी के वीडियो पर अमित मालवीय का सवाल

समाजवादी पार्टी के मेरठ दक्षिण विधानसभा क्षेत्र से प्रत्याशी आदिल चौधरी का एक विवादास्पद वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसे लेकर अब वह घिर गए हैं। अमित मालवीय ने वीडियो ट्वीट कर अखिलेश यादव से सवाल किया है, ‘मेरठ दक्षिण से सपा उम्मीदवार आदिल चौधरी ने हिंदुओं को दी धमकी, कहा “हमारी सरकार आई तो छोड़ेंगे नहीं… चुनचुन कर बदला लिया जाएगा” क्या अखिलेश ने नाहिद हसन, आदिल चौधरी जैसे हिंदू विरोधी गुंडो को ही टिकट दिया है?’

10:38 AM, 26-Jan-2022

UP Election news : आज 253 जाट नेताओं से मुलाकात करेंगे अमित शाह 

पश्चिम उत्तर प्रदेश में एक बार फिर से बड़ी जीत हासिल करने के लिए गृह मंत्री अमित शाह पुराने दांव आजमा रहे हैं। बीते विधानसभा की तरह हिंदुत्व के मुद्दे को तूल देने के लिए शाह ने पहले कैराना में रोडशो के जरिए चुनाव प्रचार की शुरुआत की। कैराना के बाद अब शाह पहले की तरह ही एक बार फिर से जाट बिरादरी को मनाने की मुहिम चलाने वाले हैं। इस कड़ी में शाह बुधवार को इस बिरादरी के 253 नेताओं के साथ बैठक करेंगे। 

10:05 AM, 26-Jan-2022

UP Chunav news : भाजपा में बगावत, पूर्व एमएलए सतीश वर्मा ने बसपा से ठोकी ताल

भाजपा ने जिले की सभी 8 सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। जिसमें सिर्फ दो स्थानों पर परिवर्तन किया है, शेष सभी 6 सीटों पर सीटिंग विधायक हैं। भाजपा की टिकट सूची जारी होने के बाद जिन दावेदारों को टिकट नहीं मिल पाया उनमें से कुछ लोगों और उनके समर्थकों के बीच एक असंतोष की बात सामने आई है। जिसके बाद भाजपा ने रूठों को मनाने का प्रयास शुरू तो किया मगर भाजपा की पूर्व सांसद एवं  राष्ट्रीय अनुसूचित जाति-जन जाति आयोग की सदस्य अंजू बाला के पति पूर्व विधायक सतीश वर्मा ने बागी तेवर दिखाते हुए बसपा से बिलग्राम विधानसभा क्षेत्र से ताल ठोक दी है। 

09:43 AM, 26-Jan-2022

UP Election : योगी का वार, बोल गए बड़ी बात

एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी के भाई अकबरुद्दीन ओवैसी पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने वार किया है। योगी ने ट्विट कर कहा, ’15 मिनट के लिए पुलिस हटवाने की बात करने वालों! हाय-बाय तक तो ठीक है, लेकिन इस बात का ध्यान रहे! ये ‘नया उत्तर प्रदेश’ है, जहां सार्वजनिक तौर पर दंगाइयों के पोस्टर लगते हैं और उनकी संपत्ति कुर्क होती है।…और वे बाद में ‘हम सुधर गए हैं’ की तख्ती लेकर भी घूमते हैं।’

बता दें कि जुलाई 2019 में एक जनसभा के दौरान अकबरुद्दीन ओवैसी ने विवादित बयान दिया था। कहा था, ‘हम 25 करोड़ हैं और तुम (हिन्दू) 100 करोड़ हो, 15 मिनट के लिए पुलिस हटा दो, देख लेंगे किसमें कितना दम है।’ इसके आगे उन्होंने कहा था, ‘लोग उन्हीं को डराते हैं जो आसानी से डरते हैं। वह (आरएसएस) क्यों हम से घृणा करते हैं। क्योंकि वह हमारा सामना 15 मिनट भी नहीं कर सकते हैं।’ 

 

09:31 AM, 26-Jan-2022

UP Election 2022 Live:जाटों को मनाने की कोशिश में अमित शाह की जाट नेताओं से मुलाकात

UP Chunav : मायावती ने गणतंत्र दिवस पर पूछा सवाल

बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने गणतंत्र दिवस पर देशवासियों को बधाई दी है। इसी के साथ बाबा साहब भीमराव अंबेडकर का जिक्र करते हुए उन्होंने सवाल भी पूछा है। मायावती ने ट्विट किया, ‘गणतंत्र दिवस की सभी भारतीयों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। देश की गरीब मेहनतकश जनता संविधान को सार्थक बनाने हेतु हमेशा कटिबद्ध, किन्तु सरकारों को बढ़ती गरीबी, बेरोजगारी, महंगाई आदि को दूर करके गरीब व अमीर के बीच अपार खाई कम करने के प्रति गंभीर व समर्पित होना जरूरी।’

उन्होंने आगे लिखा, ‘परमपूज्य बाबा साहेब डा. भीमराव अम्बेडकर ने न्याय, स्वतंत्रता व समता के जिस गरिमामय ‘आइडिया आफ इण्डिया’ को अनुपम संविधान का मूल बनाया था वह मानवतावादी महान उद्देश्य भारतीय गणतंत्र के 72 वर्ष बाद भी काफी आधा-अधूरा, ऐसा क्यों? इसके लिए दोषारोपण के बजाय ईमानदार आत्म-चिन्तन जरूरी।’



Source link

Continue Reading

Bluandshahr

District Bulandshahr Candidate List 2022 Of Bjp, Sp, Bsp Congress For Up Assembly Election 2022 – यूपी विधानसभा चुनाव: सात सीटों पर 101 प्रत्याशी मैदान में, पूनम सबसे युवा तो किरनपाल सबसे उम्रदराज

Published

on

By


न्यूज डेस्क, अमर उजाला, बुलंदशहर
Published by: गाजियाबाद ब्यूरो
Updated Mon, 24 Jan 2022 10:49 AM IST

सार

जिले की सात सीटों पर 101 प्रत्याशी मैदान में हैं। इसमें कांग्रेस की स्याना से प्रत्याशी पूनम पंडित (25 वर्ष) सबसे युवा प्रत्याशी हैं। सबसे अमीर प्रत्याशी बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के दामाद व सिकंदराबाद से सपा प्रत्याशी राहुल यादव हैं।

स्याना विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी पूनम पंडि

स्याना विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी पूनम पंडि
– फोटो : अमर उजाला

ख़बर सुनें

विस्तार

विधानसभा चुनाव में सभी दलों के प्रत्याशियों ने ताल ठोक दी है। जिले की सात सीटों पर 101 प्रत्याशी मैदान में हैं। इसमें कांग्रेस की स्याना से प्रत्याशी पूनम पंडित (25 वर्ष) सबसे युवा प्रत्याशी हैं। जबकि सबसे उम्रदराज प्रत्याशी शिकारपुर से रालोद के किरनपाल सिंह (74 वर्ष) हैं। वहीं सबसे अमीर प्रत्याशी बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के दामाद व सिकंदराबाद से सपा प्रत्याशी राहुल यादव हैं। सदर सीट से रालोद प्रत्याशी हाजी यूनुस पर सबसे अधिक छह मुकदमे दर्ज हैं।

पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह के समय से राजनीति कर रहे पूर्व मंत्री किरनपाल सिंह एक बार फिर से शिकारपुर विधानसभा से चुनावी मैदान में उतरे हैं। अभी तक पांच बार विधायक रह चुके हैं। वहीं, सत्ताधारी दल भाजपा की ओर से चार, बसपा के सभी सात, कांग्रेस के पांच, सपा व रालोद के एक प्रत्याशी पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं।

राहुल यादव के पास है 62 करोड़ की संपत्ति

सिकंदराबाद से सपा के प्रत्याशी राहुल यादव के पास कुल 62 करोड़ रुपये की संपत्ति है। जबकि बसपा के खुर्जा से प्रत्याशी विनोद प्रधान ने शपथ पत्र में अपने नाम अचल संपत्ति होने की जानकारी नहीं दी है। कांग्रेस की पूनम पंडित (पांच लाख), टुक्कीमल (13 लाख), आप के डिबाई से डॉ. मनोज (20 लाख), खुर्जा से जयदेव (15 लाख), और सतवीर (20 लाख) ने एफिडेबिट में अपनी कुल संपत्ति बताई है।

रालोद के यूनुस पर सबसे अधिक छह मुकदमे

रालोद-सपा गठबंधन के बुलंदशहर सदर सीट से प्रत्याशी हाजी यूनुस के खिलाफ सबसे अधिक छह मुकदमे दर्ज हैं। इसके अलावा बसपा के सुनील भारद्वाज पर तीन, मोहम्मद रफीक पर तीन, सपा के बंशी पहाड़िया पर तीन, भाजपा के अनिल शर्मा पर दो, लक्ष्मीराज सिंह पर दो, बसपा के विनोद प्रधान पर दो, कांग्रेस के जियाउर्रहमान पर एक, सपा के राहुल यादव पर एक, बसपा के रामेश्वर लोधी पर भी मुकदमा दर्ज है।

भाजपा प्रत्याशियों की 50 बसपा प्रत्याशियों की औसत उम्र 51 वर्ष

भाजपा की ओर से घोषित किए गए प्रत्याशियों की औसत उम्र 50 वर्ष है। इनमें सबसे युवा खुर्जा से 32 वर्षीय मीनाक्षी सिंह जबकि स्याना से देवेंद्र सिंह लोधी सबसे उम्रदराज हैं। बसपा के प्रत्याशियों की औसत उम्र 51 वर्ष है। बसपा की ओर से सबसे युवा बुलंदशहर से मोबिन कल्लू कुरैशी और विनोद प्रधान 43-43 वर्षीय हैं, जबकि मोहम्मद रफीक फड्डा (60) सबसे उम्रदराज हैं। आम आदमी पार्टी में 34 वर्षीय दर्शन शर्मा सबसे युवा और 62 वर्षीय जयदेव सबसे उम्रदराज हैं।



Source link

Continue Reading

Bluandshahr

Bulandshahr News – चलती कार में लगी आग, चालक और साथी ने कूदकर बचाई जान

Published

on

By


ख़बर सुनें

चलती कार में लगी आग, चालक और साथी ने कूदकर बचाई जान
ककोड़। सड़क पर चलती कार अचानक आग का गोला बन गई। चालक व उसके साथी ने आग से कूदकर अपनी जान बचाई। सूचना पर पहुंची दमकल की टीम ने आग पर काबू पाया।
ककोड़ देहात निवासी विजय पुत्र दीनदयाल ने बताया कि कस्बा ककोड़ में उसकी बाइक की एजेंसी है। बुधवार को वह किसी कार्य से अपने एक साथी के साथ खुर्जा गया था। रात में लौटते समय करीब नौ बजे ककोड़ क्षेत्र के गांव बिघेपुर के पास कार से अचानक धुआं निकलने लगा। जब तक वह कुछ समझ पाता कार से आग की लपटें निकलने लगीं। उसने व उसकी साथी ने कार से कूदकर अपनी जान बचाई। इसके बाद उन्होंने पुलिस को सूचना दी।
पुलिस की सूचना पर पहुंची दमकल की टीम ने आग पर काबू पाया। बताया कि आग से कार पूरी तरह से जल गई है। निरीक्षक राजपाल सिंह तोमर ने बताया कि मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

चलती कार में लगी आग, चालक और साथी ने कूदकर बचाई जान

ककोड़। सड़क पर चलती कार अचानक आग का गोला बन गई। चालक व उसके साथी ने आग से कूदकर अपनी जान बचाई। सूचना पर पहुंची दमकल की टीम ने आग पर काबू पाया।

ककोड़ देहात निवासी विजय पुत्र दीनदयाल ने बताया कि कस्बा ककोड़ में उसकी बाइक की एजेंसी है। बुधवार को वह किसी कार्य से अपने एक साथी के साथ खुर्जा गया था। रात में लौटते समय करीब नौ बजे ककोड़ क्षेत्र के गांव बिघेपुर के पास कार से अचानक धुआं निकलने लगा। जब तक वह कुछ समझ पाता कार से आग की लपटें निकलने लगीं। उसने व उसकी साथी ने कार से कूदकर अपनी जान बचाई। इसके बाद उन्होंने पुलिस को सूचना दी।

पुलिस की सूचना पर पहुंची दमकल की टीम ने आग पर काबू पाया। बताया कि आग से कार पूरी तरह से जल गई है। निरीक्षक राजपाल सिंह तोमर ने बताया कि मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी।



Source link

Continue Reading

Trending